सड़क (छाप) नेता -A.Kumar

posted Sep 25, 2014, 4:55 AM by A Billion Stories   [ updated Sep 25, 2014, 8:28 AM ]
वो पटना साइंस कॉलेज से बारहवीं पास करने के बाद आई.आई. टी दिल्ली से डिग्री लेकर नौकरी करने आये अपने स्टेट में एक पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर के तौर पर। वो चाहते तो विदेश में जाकर अच्छा दाम कमा सकते थे पर बिहार के नए मुख्यमंत्री के भासन सुनने के बाद उनका अपने प्रदेश के लिए कुछ करने का जज्बा पक्का हो गया था।

पर काम करते हुए महीना नही हुआ की वो समझ गए की बिहार की सड़क कभी सुधर नही सकती क्योँकि ये तो सड़क निर्माण बिभाग के नेता जी के कमाई से सीधा जुड़ा हुआ मामला था।

मुख्यमंत्री के पास शिकायत की चिट्ठी लिखी। पर वो चिट्ठी फिर अग्रेसित की गयी पथ निर्माण मंत्री के पास। यानि खुद के खिलाफ जांच का जिम्मा खुद मंत्री जी को ही सौंपा गया। अब तो मंत्री जी का आग बबूला होना स्वभाविक था।

मंत्री जी ने तुरंत इंजीनियर के खिलाफ जाँच शुरू की तो पता चला की इंजीनियर साहब की डिग्री तो न ही AICTE और न ही UGC से मान्यता प्राप्त है। बस मंत्री जी ने बर्खास्तगी का फरमान जारी कर दिया।

अब खबर तो बननी ही थी। बवेला मचा जब मंत्री जी के खिलाफ तो वो पुराने औकात पर आये। यानी गुंडा गर्दी पर और इंजीनियर साहब को मरवाकर रेल की पटरी पर फेंकवा दिया। खूब जांच हुई और आज भी जांच चल रही है। और आज भी हर साल सड़क बनती है मंत्री जी से लेकर सभी नेता खूब कमाई करते हैं।

-A.Kumar

Submitted by: A.Kumar
Submitted on: Wed Sep 03 2014 12:53:59 GMT+0530 (IST)
Category: Original
Language: हिन्दी/Hindi


- Read submissions at http://abillionstories.wordpress.com
- Submit a poem, quote, proverb, story, mantra, folklore, article, painting, cartoon, drawing, article in your own language at http://www.abillionstories.com/submit